Sone Ki Dua In Hindi | सोने की दुआ 2024

Assalamualaikum, उम्मीद करती हु की आप सभी अच्छे होंगे । आज में आप सभी के साथ Raat ko sone se pehle ki dua के मसले में बात करूंगी और आपको इसके हिंदी अरबी और इंग्लिश वर्जिन भी इसी आर्टिकल sone ki dua in hindi में देने वाली हूं ।

रात को सोने से पहले या फिर में कहूं की बिस्तर पर जाने से पहले की दुआ पढ़ना उतना ही जरूरी है , जितना की सभी रोजमर्रा के काम ।

जब आप सोने जाते हैं तो आपके बिस्तर पर कई शे रहती हैं । आपको अपने बिस्तर पर जाने से पहले सोने की दुआ पढ़ना काफी ज्यादा जरूरी है ।

वैसे तो आप सोने से पहले आयतुल कुर्सी पढ़ते हैं तो उसकी भी काफी बड़ी फजीलत है । क्योंकि बिस्तर पर जाने से पहले , बिस्तर को अच्छे से झाड़ कर आप आयात उल कुर्सी तीन मर्तबा पढ़ ले तो आप शैतानी वसवसे से बचे रहेंगे ।

अब मैं अपने इस आर्टिकल sone ki dua hindi me में आप सभी को सोने की दुआ के बारे में हिंदी , अरबी और अंग्रेजी ट्रांसलेशन में बताऊंगी जिससे आप आसानी से दुआ को याद करके रात को सोने से पहले पढ़ सकते हैं ।

sone ki dua

sone ki dua ki fazilat :

सोने की दुआ की फजीलत बहुत बड़ी है । आप इस दुआ को ईशा की नमाज पढ़ने के बाद पढ़कर सोएंगे , तो अल्लाह आपको चेन और सुकून भरी नींद देगा ।

सोने से पहले इस दुआ को पढ़कर और जब तक आप उठते हैं तब तक इस दुआ के फाजलों करम से अल्लाह आपकी हर मुसीबत से हिफाजत फरमाता है ।

सोने की दुआ तो आपको सोने से पहले लाजमी पढ़नी ही है और इसके इलावा आप आयात उल कुर्सी , सातों कालीमात , कुछ अल्लाह के खास नाम पढ़कर चारों कुल के साथ पढ़कर सोएं ।

अगर आप अल्लाह के कुछ खास और ताकतवर नाम के बारे में जानना चाहते हैं तो मेरी इसी साइट पर और आर्टिकल्स पढ़ सकते हैं ।

sone ki dua in hindi

raat ko sone se pehle ki dua in hindi :

raat ko sone se pehle ki dua in hindi काफी छोटी सी और काफी आसान दुआ है । इसको आप आसानी से याद कर सकते हैं और रोज रात को सोने से पहले पढ़कर एक हिफाजत भरी और अच्छी नींद ले सकते हैं ।

sone ki dua in hindi :

sone ki dua hindi me

sone ki dua in english :

sone ki dua english

sone ki dua in arabic :

sone ki dua in urdu

sone se pehle zaroori hai dua :

सोते वक्त या फिर जब आप सोने जा रहे हों तब आप ये कुछ काम जरूर करें ताकि आप सभी बालाओं से बच सकें और एक महफूज नींद ले सकें ।

  • सबसे पहला काम तो आपको सोने की दुआ पढ़कर सोना है ।
  • दूसरा आप जब बिस्तर पर जाएं तो उसको अच्छे से झाड़ लें तब उसपर लेट जाएं ।
  • सोने से पहले वजू जरूर करें ।

raat ko sone ki dua

Conclusion :

मैने आपको अपने आर्टिकल में raat ko sone ki dua के बारे में पूरी डिटेल्स दी हैं । इसमें मैंने आपको हिंदी , इंग्लिश और अरबी तीनों ट्रांसलेशन में आपको दुआ प्रोवाइड की है ।

आप किसी भी लैंग्वेज में raat mein sone ki dua को पढ़ कर याद कर सकते हैं । और इसके मायने भी आप इसी आर्टिकल में पढ़ सकते हैं ।

ऐसे ही दीनी आर्टिकल्स के लिए मेरे साथ इस वेबसाइट पर बने रहें और अल्लाह ताला के करीबी बंदों में शुमार होते रहें ।

अल्लाह आपको अपनी सापुर्दगी में रखें । और हमारे रसूल सल्ललाहु वालाह्यी वसल्लम ने फरमाया जो शख्स मेरी Dua और हदीसों को आगे पहुंचाएं अल्लाह उसका चेहरा नूर से भर दे और रोशन कर दे।

फि अमान अल्लाह !

दीन की बाते शेयर करना सदक़ा ए जारिया है , शेयर ज़रूऱ करे।

Assalamualaikum , आप सभी का स्वागत है मेरी वेबसाइट पर जिसका नाम है www.Iftarkidua.com । यहां पर आपको इस्लाम से जुड़ी ज्यादातर सभी जानकारियां दी जायेंगी । में आपको अपनी इस इस्लामिक साइट पर दीन से जुड़ी और हमारे इस्लाम से जुड़ी जानकारियां और इसके साथ साथ सभी दुआओं का विर्द करना क्यों जरूरी है और जिसको दुआएं याद नही उसके लिए भी हिंदी ट्रांसलेशन और के साथ दी जायेंगी

2 thoughts on “Sone Ki Dua In Hindi | सोने की दुआ 2024”

Leave a Comment